Thursday, August 31st, 2017
Flash

OMG! महारानी एलिजाबेथ के खिलाफ पुलिस में हुई शिकायत




Social

GTY_queen_jubilee_jtm_131015_16x9_992

ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ यूं तो सभी नियम और कानून का पालन पूरे ईमानदारी से करती हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने एक कानून तोड़ दिया। जिसकी शिकायत एक अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस से कर दी। जी हां , ब्रिटेन के एक नागरिक ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के बारे में आपात नंबर पर फोन करके पुलिस में शिकायत कर दी कि महारानी सीट बेल्ट पहने बिना ही कार में सफर कर रही हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 91 वर्षीय एलिजाबेथ संसद के आरंभिक सत्र को संबोधित करने जा रही थीं। पिछली सीट पर बैठी महारानी ने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी, जबकि सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर जुर्माना भरने का भी प्रावधान है। उसने बिना कुछ सोचे-समझे आपात नंबर पर कॉल कर ये सूचना दी। हालांकि आपको बता दें कि महारानी पर कोई भी प्रशासनिक और आपराधिक कार्रवाही नहीं की जा सकती।

queen-elizabeth-91st-birthday

पुलिस प्रवक्ता टॉम डोनाहुए ने बताया कि किसी ने महारानी को कार में बिना सीट बेल्ट के देखा तो जल्दबाजी में इमरजेंी नंबर पर कॉल करके सूचना दे दी। वो ये तो जानता था कि सीट बेल्ट न पहनना अपराध है, पर शायद वो ये नहीं जानता था कि महारानी पर ये नियम और कानून लागू नहीं होते।

महारानी देश के कानून का पूरी ईमानदारी से निभाने पर विश्वास रखती हैं। हालांकि पुलिस ने इस घटना को ज्यादा सीरियस न लेते हुए मजाक में उड़ाया और अगले दिन ट्वीट कर कहा कि महारानी को ये बात बुरी तो लगी होगी, लेकिन उम्मीद है कि वो इसे एक हल्की-फुल्की घटना मानते हुए अच्छे से व्यवहार करेंगी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories