Tuesday, August 15th, 2017
Flash

क्या आपने कभी गौर किया है पीएम मोदी की बॉडी लैंग्वेज पर, देखिए इन तस्वीरों में




Photo & Video

modi1

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक इंटरनेशनल पर्सनालिटी हैं। पिछले तीन सालों में वे देश के कई प्रभावशाली नेताओं से मिले हैं। ईयाल अल बगदादी एक एक्टिविस्ट हैं, जिन्होंने मोदी जी के बॉडी लैंग्वेज पर गौर किया। कुछ फोटोज की लंबी लिस्ट के जरिए उन्होंने बताया कि मोदी ने कई बड़े नेताओं के साथ गले मिलकर मुलाकात की।

modi2

ये पहली बार हुआ है जब किसी ने उनकी इस तरह की बॉडी लैंग्वेज को नोटिस किया। मोदी अक्सर बड़े नेताओं से गले मिलकर मिलते हैं। एक न्यूज पोर्टल ने बॉडी लैंग्वेज विशेषज्ञों से मोदी के अन्य राजनेताओं से बातचीत करने का विश्लेषण करने के लिए कहा। उन्होंने उनके बारे में जो कुछ भी कहा यहां पढि़ए।

modi3

modi start 1

modi start2

 वह निजता को नहीं समझते हैं-

बिहेविरियल एक्सपर्ट ख्याति गुप्ता कहती हैं कि मोदी को पर्सनल स्पेस की समझ नहीं है। जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि जब भी मोदी किसी राजनेता से गले मिलते हैं, तो लोग कुछ असहज महसूस  करते हैं।

modi space

चार तरह की होनी चाहिए है दूरी-

एक्सपर्ट के अनुसार रिश्तों में चार तरह की स्पेस होनी चाहिए। इंटीमेट, पर्सनल, सोशल और पब्लिक। लेकिन हमारे पीएम को इस बात का अंदाजा नहीं होता और वे जब भी किसी राजनेता से मिलते हैं तो टाइट हग करते हैं, जो सामने वाले व्यक्ति को पसंद नहीं आता।

modi zuker

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं जब मोदी फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के गले लगे तो जुकरबर्ग के चेहरे पर एक अधूरी सी स्माइल थी, शायद वो असहज महसूस कर रहे थे। आगे देखें कुछ और तस्वीरें-

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories