Tuesday, August 15th, 2017
Flash

गरीबों के जलते मकानों के साथ सेल्फी लेने वाले MLA की ऐसे हुई खिंचाई




Photo & Video

selfie with burnning houses by Rajsthan MLA

बात सुनने में थोड़ी अजीब लगती है, लेकिन सच है लोगों को सेल्फी लेने का ऐसा शौक चढ़ा की उन्हें अब उसके अलावा और कुछ नही दिखाई देता. हालत यहां तक पहुंच चुकी है कि अब चाहे लोगों के घर जले या लोग मर ही क्यूं ना जाये, लेकिन लोग सेल्फी लेने में ऐसे मशगूल होते है कि उन्हें और कुछ नहीं दिखता. लेकिन अगर जनसेवक सेवा छोड़ ऐसा करे तो…..ऐसा ही शौक चढ़ा है राजस्थान के भरतपुर में बयाना से इस बीजेपी विधायक को, जिसके बाद हर जगह उनकी किरकिरी हो रही है।

आगजनी की ये घटना हुई गाँव में

राजस्थान के भरतपुर में बयाना से बीजेपी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव नगला मोरोली डांग के पास से गुजर रहे थे. रास्ते में देखा कि गरीबों की बस्ती में आग लगी है और बस्ती जल रही है, तो विधायक जी झट से मौके पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ितों को जरूरी मदद सुनिश्चित की। जलते मकानों के साथ सेल्फी ली और फेसुबक पर शेयर करते हुए संवेदना व्यक्त कर दी.

दरअसल भरतपुर की बयाना विधानसभा से भाजपा विधायक बच्चू सिंह बंसीवाल जब कल शाम को अपने क्षेत्र में गुजर रहे थे तभी पास स्थित एक गाँव में उनको आग लगती दिखी जहां विधायक मौके पर पहुंचे और सबसे पहले जलते मकानों के साथ अपनी सेल्फी लेकर अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर दी. जिसके बाद पूरे जिले में लोगों के बीच इस सेल्फी की चर्चा होना शुरू हो गयी.

वह सेल्फी नहीं थी, दुःख दर्द की चिंता थी

बाद में विधायक बच्चू ने उस तस्वीर को अपने फेसबुक अकाउंट से हटा दिया, लेकिन साथ में यह कहा कि तस्वीर पोस्ट करने के पीछे उनका उद्देश्य अधिकारियों को यह जानकारी देना था कि वह मौके पर मौजूद हैं। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने जोर देकर कहा, ‘वह सेल्फी नहीं थी।’ हालांकि इस मामले में विधायक और उनकी पार्टी के नेताओं ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से अपना पल्ला तो झाड़ लिया लेकिन फेसबुक पर उनकी सेल्फी पर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है. लोग अपनी-अपनी राय दे रहे हैं कि ये सेल्फी दिखा रही है कि BJP विधायक को अपने क्षेत्र की जनता के दुःख दर्द की कितनी चिंता है?

पीएम मोदी ने सब को सेल्फी का शौक दे दिया

कांग्रेस के लीगल सेल के प्रदेश सचिव सुबोध संसोरिया का कहना है कि पीएम मोदी कि तरह उनके विधायक भी सेल्फी लेने का शौक पाले हुए है, जबकि गरीब लोगों के मकानों में आग लगी हुई है लेकिन भाजपा के संवेदनहीन विधायक को सेल्फी लेने का शौक पूरा करना है.

MLA के ऐसा करने से कई लोगों को हैरानी हुई

विधायक को जैसे ही पता चला कि बयाना के नाग्ला डांग में आग लगी है तो वह हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंच गए। हालांकि, भीड़ के बीच खड़े होकर उन्होंने सेल्फी ली। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि MLA के ऐसा करने से कई लोगों को हैरानी हुई, लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा। बाद में फेसबुक पर सेल्फी पोस्ट किए जाने के बाद चौतरफा आपत्ति जताई जाने लगी। एक फेसबुक यूजर ने तो कॉमेंट किया, ‘बेहतर होता कि आप आग को बुझाने के लिए दो बाल्टी पानी डाल देते।’

मौके पर होने के सबूत के तौर पर ली तस्वीर

शुरुआत में तो विधायक ने मामले पर सफाई देने की कोशिश की, लेकिन बाद में सेल्फी को हटा दिया। जब उनसे संपर्क कर मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘दुख की उस घड़ी में मैं सेल्फी क्यों लूंगा? ऐसा सिर्फ लोगों का मानन है, मैंने प्रशासनिक अधिकारियों तक जानकारी पहुंचाने के लिए तस्वीर पोस्ट की थी।’ उन्होंने आगे कहा, ‘SDM फोन नहीं उठा रहे थे, बाद में मैंने ADM को कॉल किया और बताया कि मैं मौके पर मौजूद हूं और आपको तस्वीरें भेज रहा हूं।’

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories