Friday, September 22nd, 2017 18:51:51
Flash

कहीं “बाहुबली”, तो कहीं पीएम “मोदी”, ट्रेंड में हैं ये प्रिंटेड साडिय़ां




Fashion

modi1

समय चाहे कितना भी क्यों न बदल जाए, लेकिन साड़ी का फैशन कभी आउटडेटिड नहीं होता। साड़ी में हर दिन नया फैशन और स्टाइल देखने को मिल रहा है। वहीं  हाल ही के दिनों में साड़ी में एक ऐसा नया फैशन देखने में आ रहा है, जो वाकई बहुत यूनिक है। जी हां, इन दिनों बाहुबली और मोदी साड़ी का ट्रेंड है। जहां पीएम मोदी ने देश के लोगों पर अपनी अमिट छाप छोड़ दी है वहीं बाहुबली फिल्म ने लोगों के दिल में एक खास जगह बना ली है। इनकी पॉपुलेरिटी इस हद तक बढ़ गई है कि अब मोदी और बाहुबली नाम की साडिय़ां तक महिलाएं पहन रही हैं।

unnamed2 new

बाहुबली साड़ी कई फैब्रिक जैसे ब्रासो, सिल्क, क्रेप, शिफॉन, ग्लास, टिशू, नेट, सेटिन में डिजाइन की जा रही हैं। इंडियन साड़ी के मैन्यूफैक्चरर्स का कहना है कि इन दिनों बाहुबली एक ऐसा नाम है जिसे हर मैन्यूफैक्चर अपनी मैन्यूफैक्चरिंग में शामिल करना चाहते हैं। सबसे अच्छी बात तो ये है कि हमें इन साडिय़ों का बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

unnamed7

मोदी साड़ीज की भी बढ़ रही डिमांड-

अब तक जहां देश के पीएम  मोदी को विज्ञापन और होली के रंग और पिचकारियों पर ही देखा जाता था, वहीं अब मोदी साडिय़ों में भी नजर आ रहे हैं। महिलाएं पीएम मोदी को इतना पसंद करती हैं, कि वे इन साडिय़ों की खरीददारी भी करने में पीछे नहीं हैं। ऐसा नहीं है कि पॉपुलर नेम के कारण ये साड़ी महंगी होंगी, बल्कि अलग-अलग फैब्रिक में ये साड़ी आपको सही कीमत में मिल जाएंगी।

modi-saree2AFP

लोगों के दिमाग पर छाया हुआ , बन जाता है फैशन

इन दिनों साड़ीज में अनोखे प्रिंट्स भी दिखाई दे रहे हैं। फैशन डिजाइनर प्रिया दास कहती हैं कि डिजाइनर्स साड़ी को लेकर हमेशा कुछ नया एक्सपेरीमेंट करते रहते हैं और जो चीज लोगों के दिल और दिमाग पर छाई हो , अगर हम उसे ही उनके आउटफिट्स का हिस्सा बना लें, तो जाहिर है वो एक ट्रेंड बन जाएगा। मोदी का खुमार लोगों पर चढ़ा हुआ है, वहीं बाहुबली फिल्म भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रही, ऐसे में एक डिजाइनर और मैन्यूफैक्चरर के लिए इससे बढिय़ा थीम क्या हो सकती  है।

modi5

साडिय़ों में अब संस्कृतियों की भी छाप

साडिय़ों में केवल मोदी और बाहुबलि ही नहीं बल्कि भगवान की भी छाप नजर आ रही है। खासतौर से केरला कॉटन और साउथ कॉटन की साडिय़ों में ये ट्रेंड खूब छा रहा है। कहीं भगवान कृष्ण, तो कहीं केरल की संस्कृति जैसे कथककली नृत्य की छाप इन साडिय़ों पर देखी जा सकती है। महिलाएं इन प्रिंटेड साडिय़ों को खासा तवज्जो दे रही हैं, जिन्हें आर्ट सिल्क के नाम से जाना जाता है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories