Thursday, August 31st, 2017
Flash

जयललिता की सेहत में हो रहा है तेजी से सुधार




Politics

tamilnadu chief minister jayalalithaa -is-breathing-90-percent-on-her-own-and-using-a-speaker-temporarily-to-speak

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की सेहत के संबंध में एक खुशख़बरी आई है। जयललिता की सेहत में अब तेजी से सुधार हो रहा है। इस बात की जानकारी अपोलो अस्पताल के चेयरमैन प्रताप रेड्डी ने दी है। रेड्डी के मुताबिक, जयललिता अब 90 फीसदी सांस खुद से ले रही हैं, हालांकि बोलने के लिए अभी भी वह मशीन का सहारा ले रही हैं। रेड्डी ने आगे बताया कि, जयललिता के जिन अंगों में दिक्कत थी, अब वे सही से काम करने लगे हैं। लेकिन उनके गले में अभी भी ट्यूब लगी हुई है, इसी वजह से वे 90 फीसदी सांस खुद से ले रही हैं।

स्पीकर की मदद से बात कर रही हैं जयललिता
डॉक्टरों की माने तो जयललिता को अभी बात करने के लिए स्पीकर की मदद लेनी पड़ रही है। ट्रेकियोस्टोमी की वजह से अभी जयललिता बिना मशीनरी सपोर्ट से बात नहीं कर सकतीं। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि जल्द ही जयललिता मशीन की मदद लिए बिना बात करेंगी।

सामान्य वार्ड में शिफ्ट हुई जयललिता
जयललिता की सेहत में सुधार को देखते हुए उन्हें पिछले हफ्ते ही सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अपोलो हॉस्पिटल के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने बताया कि जयललिता को इंटेसिव केयर यूनिट (आईसीयू) से बाहर निकाल लिया गया है, उन्हें अब स्वास्थ्य संबंधी कोई जटिल दिक्कत नहीं है। ग़ौरतलब है कि 68 वर्षीय जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories