Tuesday, August 15th, 2017
Flash

इन केक को बनाने में 1 महीना और डिलीवरी के लिए 2 ट्रक की पड़ती है जरूरत




Photo & Video

cake8 new

आपने केक तो खूब खाए होंगे, लेकिन क्या इतना बड़ा केक कभी खाया है, जिसे डिलीवर करने के लिए दो ट्रकों की जरूरत पड़ती हो। जी हां, इंडोनेशिया का एक परिवार ले नोवेल वेडिंग केक तैयार करता है, जो आपकी सोच से भी ज्यादा बड़े हैं। इस केक बिजनेस की स्थापना सुसंती सुनर्दजी ने अपने पति रियाद के साथ मिलकर की थी। पूरी कहानी को बयां करते इन केक्स की कीमत 4 हजार डॉलर से लेकर 400 हजार डॉलर तक है। कुछ केक ऐसे हैं, जिनमें महल, कैथेड्रल बनाए जाते हैं। ये ज्यादातर 9 लेवल्स और 7 मीटर ऊंचे होते हैं।cake13 new

इन सभी केक में एक केक ऐसा भी है जिसकी कीमत 100 हीरे की अंगूठी के बराबर है। यानि की 400 हजार डॉलर। आपको जानकर हैरत  होगी कि इस केक को तैयार करने में 9 हजार घंटे लगे , साथ ही इसे डिलीवर करने के लिए पांच ट्रकों का इस्तेमाल करना पड़ा।

cake12 new

इनमे कई केक ऐसे में जिनमें असली की इलेक्ट्रिक लाइट्स फिट की गई हैं। जाहिर है ये खूबसूरत रंग-बिरंगी इलेक्ट्रिक लाइट्स इनकी शोभा बढ़ाती हैं। आइसिंग के जरिए इन पर जो डिजाइन उकेरा जाता है उसे देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

cake9 new

आपको बता दें कि ये केक इतने बड़े हैं कि इन्हें तैयार करने में एक महीना तक लग जाता है। चर्च और महल वाले केक को बनाने के लिए बकायदा बालकनी, पिलर्स, स्टेयर्स और विंडो तैयार की जाती है। यकीनन इन पर की गई नक्काशी भी देखने लायक होती है।

cake1 new

सुसंती बताती  हैं कि पूरा केक तैयार करने के लिए एक महीने तक का समय लग जाता है। कभी-कभी केक का साइज इतना बड़ा होता है कि  9 हजार घंटे से ज्यादा भी काम करना पड़ता है।

cake5 new

वे कहती हैं कि हम केक की डिलीवरी अलग-अलग पाट्र्स में करते हैं। आमतौर पर एक स्ट्रकचरल केक ले जाने के लिए दो ट्रकों की जरूरत पड़ती  है। वरना ये एक कार के दरवाजे में भी फिट नहीं होंगे।

cake6 new

हमारे पास डिलीवरी के दौरान हुई किसी भी तरह की क्षति के लिए कर्मचारियों की एक टीम होती हैजो शुगर फ्लावर्स के जरिए केक की फिनिशिंग कर देते हैं।

cake2 new

cake11 new

महल वाले केक स्टायरोफोम से बनाए जाते हैं, जिन्हें शुगर पेस्ट फ्लावर्स से डेकोरेट किया जाता है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories