Thursday, August 31st, 2017
Flash

गजब! मेहमान नवाज़ी समेत कुल 500 रुपए के खर्च में हो गई शादी




Social

wedding-expences-only-500-rs-at-surat

नोटबंदी ने आम लोगों को तो परेशान किया ही है लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर उन लोगों पर पड़ रहा है जिनके घर शादी है। कैश कि दिक्कत होने की वजह से उनका धूम-धाम से शादी करने का सपना अधूरा रह सकता है। कुछ लोग जहां नोटबंदी के चलते शादी में धूम-धड़ाका न कर पाने से मायूस हैं तो वहीं कुछ लोगों ने इससे समझौता कर लिया है और कम खर्च में ही शादी करने के नए तरीके खोज निकाले हैं। ऐसा ही एक उदाहरण सूरत में सामने आया है।

यहां दूल्हा-दुल्हन के परिवार वालों ने महज़ 500 रु के खर्च में शादी को संपन्न किया है। यहां तक कि बारात में आए मेहमानों को भी केवल एक कप चाय पिलाकर विदाई दी गई। इतने कम खर्च में हुई अपनी शादी पर दुल्हन दक्षा का कहना है, ’’शुरु में जब मोदी जी ने नोटबंदी का ऐलान किया था तो हम सब परेशान हो गए थे क्योंकि हमारी शादी की तारीख़ पहले ही तय हो चुकी थी। बाद में स्थिति का सामना करते हुए हमने धूम-धाम से शादी न करने का फैसला लिया और चाय-पानी पिलाकर मेहमानों की खातिरदारी की।’’

वहीं दूल्हा बने भरत ने कहा, ’’चूंकि हमारी शादी पहले ही तय हो गई थी इसलिए हमने शान-ओ-शौकत से शादी न करने का फैसला किया। इसकी जगह पर हमने चाय-पानी वाली शादी की। इस काम में हमारे रिश्तेदारों ने भी हमारा साथ दिया। मैं ये सोचकर हैरान हूं कि हमारी चाय-पानी वाली मेहमान नवाज़ी का किसी ने भी विरोध नहीं किया और खुशी-खुशी हमारी शादी हो गई।

ani-news

गौरतलब है कि नोटबंदी के फैसले के बाद से जिसके घर में शादी है या जिनकी शादी होने वाली है उन्हें खासी दिक्कत हो रही है। हालांकि लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार ने शादी वालों के लिए 2.50 लाख रुपए निकालने की छूट दी है, लेकिन यह सिर्फ कार्ड दिखाने भर से नहीं हो पाएगा।

ani-news-2

2.50 लाख रुपये निकालने के लिए कई तरह के पेपर्स दिखाने पड़ रहे हैं और साथ ही कई तरह की शर्तें भी रख दी गई हैं। रिजर्व बैंक ने बैंकों से कहा है कि शादी के लिए जो लोग भी 2.50 लाख रुपए कैश निकालने आते हैं उन्हें बैंक के अधिकारी समझाएं कि जितना ज्यादा भुगतान वो चेक, डिमांड ड्राफ्ट, ऑनलाइन पेमेंट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड वगैरह से करें, उतना अच्छा। फिर भी ना मानें तो आगे की ये शर्तें पूरी करवाइए।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories