Thursday, August 31st, 2017
Flash

राज्यसभा में हुआ कुछ ऐसा अपनी हंसी रोक नहीं पाए मोदी




Politics

pm-modi

नई दिल्ली। गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी पर चर्चा के लिए राज्य सभा में मौजूद थे। मोदी की मौजदूगी के बाद विपक्ष ने नोटबंदी पर बहस की शुरूआत की हालांकि लंच के बाद उनके जाने पर फिर हंगामा शुरू हो गया। सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी पर अपनी बात रखी और नोटबंदी पर मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस फैसले से देश की GDP 2 फीसदी घट जाएगी। हालांकि इस दौरान एक ऐसा वाकया भी देखने को मिला जब पीएम मोदी एसपी सांसद नरेश अग्रवाल की एक बात पर ठहाके लगाकर हंसने लगे।

इसलिए ठहाके लगाकर हंसे मोदी और जेटली

दरअसल मनमोहन सिंह के बाद समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने अपनी बात रखी। उन्होंने मोदी से कहा कि, “आपने नोटबंदी की बात को इतना सीक्रेट रखा कि वित्त मंत्री अरूण जेटली को भी जानकारी नहीं होने दी। अगर उन्हें जानकारी होती तो वो हमारे कान में जरूर बता देते लेकिन आपने उन्हें भी नहीं बताया और हमारा काम खराब कर दिया।” नरेश अग्रवाल का इतना कहना था कि पूरे सदन में ठहाके गूंज उठे। पीएम नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली इस पर काफी देर तक ठहाके लगाते रहे।

इससे पहले अग्रवाल ने पीएम मोदी को उनके नोटबंदी के फैसले को लेकर जमकर सुनाया। उन्होंने कहा, ‘बहुत भावुकता में जब बार बार बोला जाता है तो जनता भी उसे ड्रामे के रूप में ले लेती है। मैं कह देना चाहता हूं कि हमारे देश में आज भी इतने वीर हैं कि हमारे देश के पीएम क्या किसी गरीब आदमी को भी कोई छू नहीं सकता। इस देश का वीरता का इतिहास रहा है। वीरता के इतिहास में अगर हम ही खुद डरते रहेंगे और अगर हमने ही यह कहना शुरू कर दिया मेरा आपसे अनुरोध है कि अब भावुकता का भाषण छोड़िए और सत्यता के भाषण पर आइए। क्योंकि अहंकार कहीं न कहीं अंधकार में भी ले जाता है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि ठीक है यूपी का चुनाव होने जा रहा है चुनाव हमारे आपके बीच में होगा। अभी ईश्वर आपकी मदद करे’।

अग्रवाल ने बहस में काले धन पर सरकार की मंशा पर सवाल उठाए और नोटबंदी पर कई टिप्पणियां कीं। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर कई चुटीली बातें कहीं। उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ”पीएम आगरा गए, गाजीपुर गए, भावुक हो कर भाषण दिया। जब आप भावुक होकर भाषण देते हैं कि कोई आपको जला देगा, मार देगा तो बड़ी तकलीफ होती है। आप यूपी में निश्चिंत हो कर घूमिए, आपको कुछ नहीं होगा। अगर पीएम की जान को खतरा होगा तो हमारी सुरक्षा कौन करेगा।’

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories