Sunday, August 27th, 2017
Flash

AAP को मिले 2 करोड़ पर यह खुलासा किया कपिल ने




Politics

Kapil disclosed on AAP 2 crore donation

AAP से बाहर किए गए विधायक कपिल मिश्रा ने आज याने कि शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल पर और गंभीर आरोप लगाए. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने 4 कंपनियों की रसीद जारी करते हुए दावा किया कि AAP में हवाला कंपनियों का पैसा लगा हुआ है. आप ने फर्जी कंपनियों से चंदा लिया. कपिल ने कहा कि कल जिस शख्स का वीडियो केजरीवाल ने वायरल किया, वो मुकेश कुमार साल 2014 में कंपनी के निदेशक थे ही नहीं. कपिल मिश्रा ने आगे कहा कि एक शख़्स हेमराज को छुपाने के लिए मुकेश शर्मा की बलि दी गई है. आयकर विभाग और ED हेमप्रकाश शर्मा को ढूंढ रही है. केजरीवाल अपने हवाला गठजोड़ पर परदा डालना चाहते हैं. जांच अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है, सच छुपाने के लिए  यह दाँव लगाया गया है.

इससे पहले गुरुवार को खबर आई थी कि मुकेश शर्मा नाम का एक शख्स सामने आया है, और उसका दावा है कि उसने ही AAP को 2 करोड़ रुपये दिए. पहली बार एक शख्स सामने आया, जिसका कहना है कि ये चारों कंपनियां जिनके नाम से AAP को 2 करोड़ रुपये का चंदा अप्रैल 2014 में मिला है वह कंपनियां फ़र्ज़ी नहीं हैं, बल्कि वो चारों कंपनियां उसकी अपनी हैं.

इसलिए 2 साल पहले मीडिया के सामने नहीं आए

उत्तर पूर्वी दिल्ली के गंगा विहार में रहने वाले मुकेश शर्मा ने टीवी चेनल्स के रिपोर्टर्स के सवाल के जवाब में कहा है कि ये चारों कंपनियां मेरी हैं. मैंने AAP को 2 करोड़ का चंदा दिया था. मैंने डिमांड ड्राफ़्ट बनवाकर चंदा दिया था. मुकेश शर्मा ने बताया कि वह राजनीतिक पचड़े में नहीं पड़ना चाहते थे, इसलिए जब यह मामला 2 साल पहले उठा तब मीडिया के सामने नहीं आए. मुकेश ने यह भी बताया था कि मैं अरविंद केजरीवाल को नहीं जानता न उनसे मिला पार्टी के सेक्रेटरी पंकज गुप्ता और खजांची संजू से केवल चंदा देते समय मिला था. मैंने इसलिए चंदा दिया क्योंकि मुझे लगता था कि ये राजनीति में कुछ अच्छा करने आए हैं.

4 में से 3 कंपनी करावल नगर में रजिस्टर्ड हैं

एक सवाल कि जब 2 साल पहले यह मामला उठा था तब इन कंपनियों के पते पर जब रिपोर्टर जा रहे थे, तो कोई नहीं मिल रहा था, इसलिए इन कंपनियों के फर्जी होने का शक हुआ, इसके जवाब में मुकेश शर्मा ने बताया था कि पहली बार इस तरह का कोई विवाद हुआ था, तो हम इसमें पड़ना नहीं चाहते थे, इसलिए हमने उन जगहों पर कहा था कि कोई भी आए मना कर देना इसलिए किसी को कुछ नहीं मिला, लेकिन अब 4 में से 3 कंपनी करावल नगर में रजिस्टर्ड हैं और एक अलीपुर नरेला में. मुकेश ने बताया कि उनकी ये कंपनियां क़र्ज़ लेने-देने या जमीन की खरीद-फरोख्त का काम करती हैं और बीते 2 साल से उनकी 4 कंपनी स्काय लाइन मेटल एन्ड अलॉय प्रा. लिमी., सनविज़न एजेंसीज प्रा. लिमी.,इंफोलेन्स सॉफ्टवेयर सोलूशन्स लिमी.,गोल्डमाइन एन्ड बिल्डकॉन प्रा. लिमी. की जांच जारी है.

2015 के बाद कल अचानक आ गया स्पष्टीकरण देने वाला

आपको बता दें कि कपिल मिश्रा और उनके सहयोगी ने AAP पर फ़र्ज़ी कंपनियों से 2 करोड़ का चंदा लेने का आरोप लगाया था, फरवरी 2015 में भी यही आरोप लगा था. और इस मामले में अभी तक कुछ सामने नहीं आया था, न कंपनी का ही कोई अता-पता मिल रहा था, लेकिन यह पहली बार है कि किसी ने सामने आकर कहा है कि कंपनियां असली हैं और चंदा उसने दिया है.

इस ट्वीट को पढ़ें और समझें पुरे मामले को तह से –

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories