Friday, August 25th, 2017
Flash

इस रानी ने शुरू किया था वैलेंटाइन्स डे पर Rose देने का ट्रेंड !




Social

the queen who started trend of rose on valentine's day

प्यार की बात हो और फूलों का साथ न हो ऐसा भला हो सकता है क्या? अपने प्यार को जताने का यही तो सबसे प्यारा ज़रिया होता है। इनके ज़रिए ही तो हम बिन कुछ कहे ही बहुत कुछ कह जाते हैं। शायद इसी वजह से प्यार का इज़हार करने के लिए फूलों को ज़रिया बनाया जाता है। ख़ासकर गुलाब को। वैसे क्या आपने कभी सोचा है कि वैलेंटाइन्स डे के दिन पहला गुलाब किसने किसको दिया था और कैसे? चलिए कोई बात नहीं हम ही आपको बता देते हैं।

माना जाता है कि 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्त्र की रानी क्लियोपेट्रा ने रेड रोज देने का ट्रेंड चलाया था। उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड एंथोनी को बेडरूम तक लाने के लिए गुलाब का कार्पेट बनवाया था। वैसे क्लियोपेट्रा पहले एंथोनी की प्रतिद्वंद्वी थीं।

the queen who started trend of rose on valentine's day 2

क्लियोपेट्रा के बारे में एक बात यह कही जाती है कि वह दुनिया की सबसे अमीर और सुंदर महिला थी। उस दौर में उनकी सुंदरता के आकर्षण से कोई भी अछूता नहीं रह पाता था।

the queen who started trend of rose on valentine's day 3

ऐसा ही कुछ एंथोनी के साथ भी हुआ था। वह क्लियोपेट्रो को अपना दिल दे बैठे थे। हालांकि दोनों पहले से ही शादीशुदा थे। इसके बावजूद दोनों ने फिर से शादी की थी। एंथोनी से उनके तीन बच्चे भी हुए थे।

अगली स्लाइड पर जानिए क्लियोपेट्रा और एंथोनी की Love life का The End

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories