Tuesday, October 24th, 2017 09:44:11
Flash

श्रीदेवी ने मिथुन को छोड़कर इस वजह से की 8 साल बड़े बोनी कपूर से शादी




श्रीदेवी ने मिथुन को छोड़कर इस वजह से की 8 साल बड़े बोनी कपूर से शादीEntertainment

Sponsored




महज 4 वर्ष की उम्र में दक्षिण भारतीय फिल्मो में एंट्री करने वाली खुबसूरत कलाकारा श्रीदेवी आज अपना 55वा जन्मदिन मना रही है | श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ | बाल कलाकार श्रीदेवी की पहली फिल्म थूनविन थी | नन्ही श्रीदेवी को मलयालम मूवी पूमबत्ता(1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। उन्होंने इस दौरान कई तमिल-तेलगु और मलायलम फिल्मों में काम किया जिसके लिए उन्हें कई अवार्डों से सम्मानित भी किया गया। श्रीदेवी ने अपने वयस्क करियर की शुरुआत साल 1979 में हिंदी फिल्म सोलवां सावन से की थी।  हालंकि उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से मिली। इसके बाद उनकी फिल्म तोहफा आई जिसने उस दौर में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। साल 1986 में आई फिल्म नगीना, जिसमे श्रीदेवी ने एक इच्छाधारी नागिन की भूमिका अदा की थी।  यह फिल्म उस साल की दूसरी सुपर-डुपर हिट फिल्म साबित हुई थी। इसके बाद फिल्म मिस्टर इंडिया में श्रीदेवी एक जर्नलिस्ट के किरदार में नजर आई।  जो कि एक उनका आइकॉनिक रोल माना जाता है। श्रीदेवी बड़े पर्दे पर शुरू से ही छाई रही और बैक टू बैक हिट फिल्में देती रही |  जुली, सोलवां सावन,सदमा, हिम्मतवाला, चालबाज,खुदा गवाह, चांदनी, जैसी श्रीदेवी ने अपने जीवन में कई अनगिनत बेहतरीन फिल्में की |

श्रीदेवी की शादी

डिस्को डांसर मिथुन और श्रीदेवी की मुलाकात हुई जाग उठा इंसान” के सेट पर। पहली नज़र में दोनों एक दुसरे को पसंद करने लगे थे। शूटिंग के दौरान ही दोंनो ने एक दूसरे को प्यार का इजहार कर दिया था |  इन दोनों ने प्यार में एक दुसरे के लिए कसमें खाई, बड़े वादे किये लेकिन वो सब बेतुके साबित हुए क्योंकि  मिथुन चक्रवर्ती पहले से शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी को भी नहीं छोड़ सकते थे। लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट की बात यह थी कि, मिथुन के अच्छे दोस्त फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर भी श्रीदेवी को पहली नज़र से चाहने लगे थे।

1985-86 में जब बोनी कपूर फिल्म मिस्टर इंडिया का ऑफर लेकर गए, श्रीदेवी ने उन्हें अपनी मां के पास भेज दिया। श्रीदेवी की मां ने बोनी से 10 लाख रुपए की डिमांड कर दी। उस दौर के हिसाब से ये अमाउंट बहुत ज्यादा था, लेकिन उनको इंप्रेस करने के लिए बोनी ने 11 लाख रुपए दिए थे।

मिथुन ने श्रीदेवी से बोनी को बंधवाई राखी :-

मिथुन चक्रवर्ती को बोनी का श्रीदेवी के प्रति आकर्षण खटकने लगा था। यही वजह थी की एक बार  मिथुन ने श्रीदेवी से बोनी को राखी भी बंधवा दिया था। 1984 में बोनी कपूर ने अपने घरवालों की मर्ज़ी से मोना से शादी कर ली थी। बताया जाता है की मिथुन और श्रीदेवी ने भी मंदिर में चुपके से शादी कर ली थी। इस खबर को जानकर मिथुन की पत्नी योगिता ने आत्महत्या करने की कोशिश की जिसकी वजह से मिथुन ने श्रीदेवी से रिश्ता तोड़ लिया।मिथुन  की बेवफाई से श्रीदेवी टूट गई और वो अमरीका चली गई।

इसी बीच श्रीदेवी की माँ की तबियत ख़राब हो गई और उन्हें इलाज के लिए अमेरिका ले जाना पड़ा। बोनी कपूर भी अमेरिका पहुँच गए। उन्होंने श्रीदेवी की मदद की और इसी वजह से श्रीदेवी बोनी से प्यार करने लगी। 1996 में बोनी ने अपनी पत्नी मोना को तलाक देकर श्रीदेवी से शादी कर ली।

शादी से पहले प्रेग्नेंट थी श्रीदेवी :-

श्रीदेवी ने 1996 में बोनी से शादी की | बताया जाता है कि, शादी के कुछ वक़्त बाद ही श्रीदेवी ने अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी को जन्म दिया |  इनकी दो बेटियां हैं।  जाह्नवी और ख़ुशी कपूर। फ़िलहाल इनकी बड़ी बेटी पूरी तरह से बॉलीवुड में आने को तैयार है।

1996 में निर्देशक बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी ने फ़िल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी।  लेकिन इस दौरान वह कई टीवी शोज में नजर आई। श्रीदेवी ने साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म इंग्लिश- विंग्लिश से रूपहले परदे पर अपनी वापसी की। हिंदी सिनेमा से कई वर्षों तक दूर रहने के बाद भी फिल्म इंग्लिश विंग्लिश में श्री देवी ने बेहतरीन अभिनय से आलोचकों और दर्शकों को  चौंका दिया था। उन्हें तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड्स भी मिल चुका है। इसके साथ ही 2013 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories