Monday, September 18th, 2017 07:30:55
Flash

जानिए क्यों हैं इन Pens की कीमत लाखों-करोड़ों की




जानिए क्यों हैं इन Pens की कीमत लाखों-करोड़ों कीPhoto & Video

Sponsored




कलम(पेन) की जरूरत छोटे बच्चे से लेकर बड़े व्यक्ति को होती हैं। दुनिया में हर व्यक्ति पेन की कीमत को लेकर sure होता हैं। देखा जाए तो Normally, एक पेन की कीमत 3 रूपये से लेकर हज़ारों तक होती हैं लेकिन आज हम आपको बताएगे कुछ ऐसे पेन के बारे में जो मार्केट में तो हैं लेकिन उनकी कीमत लाखों-करोड़ो रूपये हैं। आइए जानते हैं कौन-से हैं वो पेन:-

1) Montblanc Boehme Royal Pen

प्लेटिनम प्लेट और 18 कैरेट गोल्ड से मिलकर बना ये पेन 9.7 करोड़ रूपये का हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस पेन के ढक्कन में करीबन 18 कैरेट वाईट गोल्ड लगे हुए हैं और पूरे पेन में करीब 18 डायमंड लगे हुए हैं।

2) Diamante by Aurora

यह एक बहुत ही यूनिक पेन हैं, जिसे 18 कैरेट गोल्ड के साथ-साथ डायमंड से बनाया जाता हैं। मार्केट में इसकी कीमत 8.2 करोड़ रूपये हैं और साल में इस तरह का एक ही पेन लॉन्च किया जाता हैं।

3) Heaven Gold Pen by Anita Tan

आपको बता दे, यह पेन का निर्माण केवल महिलाओं के लिए किया जाता हैं जिसमे 100 सालों से भी ज्यादा पुराने रत्न और डायमंड का प्रयोग किया जाता हैं। इसकी कीमत मार्केट में 6.4 करोड़ रूपये हैं।

4) Mystery Masterpiece by Montblanc and Van Cleef and Arpels

यह पेन को तीन वैराईटी में बनाया गया हैं जैसे- rubies, sapphires or emeralds। आपको बता दें, हर पेन में 800 डायमंड लगाए गए हैं। इसकी कीमत 4.7 करोड़ रूपये हैं।

5) Caran d’Ache Gothica Pen

इस पेन को China में लॉन्च किया गया हैं जिसमे  892 diamonds, 72 rubies and 72 emeralds लगे हुए हैं। इसकी कीमत 2.6 करोड़ रूपये हैं।

6) La Modernista Diamond Pen

1999 में लॉन्च किए गए इस पेन को चाँदी और सोने से बनाया गया हैं। इसे 2001 में लंदन में बेचा गया था। जिसकी कीमत 1.7 करोड़ रूपये हैं।

7) Prince Rainier III Limited Edition

आपको बता दें, यह पेन मार्केट में गिनती के हैं केवल 81 ही पेन हैं लेकिन हर पेन में 8-carat white gold, 96 rubies and 996 diamonds मौजूद हैं। मार्केट में इसकी कीमत 1.6 करोड़ रूपये हैं।

8) Fulgor Nocturnus by Tibaldi 

यह पेन मार्केट में चर्चित तो हैं लेकिन इसे किसी भी शॉप पर डिस्प्ले नहीं किया जाता हैं। जिसकी वजह हैं इसमें लगे 945 ब्लैक डायमंड और 123 रूबी हैं। इस पेन की कीमत 515 करोड़ रूपये हैं।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories