Friday, September 1st, 2017 19:06:19
Flash

फोटोग्राफी के बेहद शौकीन हैं हमारे पीएम मोदी, जानिए उनके बारे में और भी रोचक बातें




Politics

rarephotographsofnarendramodi8_1400244069

आए दिन हमारे पीएम नरेन्द्र मोदी की फोटो अखबारों और मैग्जीन्स में छपती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिनकी फोटो हर दिन छपती हैं, उन्हें खुद भी फोटो खींचने का बेहद शौक है। उनमें फोटोग्राफी का जुनून इस कदर था कि उनकी फोटोग्राफी वाली तस्वीरों ने एक एग्जीबिशन में अच्छी खासी कमाई कर ली थी। आज वही मोदी हमारे भारत के 15वें प्रधानमंत्री एक सशक्त व्यक्तित्व वाले नेता  देश विदेश में अपनी छवि को लेकर काफी नाम कमा चुके हैं। क्या युवा क्या बुजुर्ग वे हर उम्र के व्यक्ति के दिल पर राज करते हैं। इतना ही नहीं लोग भविष्य में अब हर प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी को ही देखते हैं। आज हम आपको मोदी के बारे में कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जो इससे पहले आपने शायद ही कहीं सुनी होंगी। जानिए पीएम मोदी के बारे में कुछ ऐसी ही बातें।

Pm-Modi1

देशप्रेम-

पीएम मोदी में बचपन से ही देशप्रेम का जज्बा रहा है। बाल अवस्था में 1965 में हुए भारत-पाक युद्ध के दौरान इनहोंने भारतीय सेना के साथ एक स्वयंसेवक के रूप में भी काम किया था।

out

पहनावा-

नरेन्द्र मोदी का आकर्षक पहनावा हमेशा से मीडिया में चर्चा का विषय रहा है। आपको बता दें कि मोदी का शेड्यूल कितना भी टाइट क्यों न हो, वे अपने कपड़ों के लेकर बहुत सजग रहते हैं।  आपको ये नहीं पता होगा कि मोदी एक निश्चित ब्रांड के ही कपड़े पहनते हैं। वो ब्रांड है जेड ब्लू, जो अहमदाबाद की ही एक कपड़ा कंपनी  है।

pti1-5-2017-000077b-1483617570

धार्मिक व्यक्ति-

मोदी को हमेशा से ही हिंदू राष्ट्रवादी कहा जाता है। साथ ही हिंदूओं के लिए खास प्रेम रखने वाला कहा जाता है।  लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि उनका लगाव बौद्ध धर्म की तरफ भी बहुत है। कारण ये कि उनका जन्म वाडनगर में हुआ था और यहां दोनों धर्मों को माना जाता है।

शौक-

उन्हें फोटोग्राफी के अलावा कविता लेखन का भी बहुत शौक है। मोदी ने गुजराती भाषा में कई किताबें लिखी हैं।

Narendra-Modi-PTI12

भाषा-

नरेनद्र मोदी हिंदी और गुजराती भाषा में निपुण हैं, लेकिन अंग्रेजी में फ्लूएंट नहीं है। लेकिन वे इतने कुशल वक्ता हैं कि किसी का ध्यान इस तरफ जाता ही नहीं है।

modi 3

करियर-

शायद बहुत ही कम ये बात जानते होंगे कि मोदी कीाी राजनेता बनना ही नहीं चाहते थे। वो एक साधु के यप में रामकृष्ण आश्रम  मिशन में अपना जीवन बिताना चाहते थे। आपको बता दें कि बचपन में वो घर से भागकर हिमालय  पर चले गए थे जहां मोदी ने करीब 2 साल योग साधुओं के साथ बिताए और हिंदुत्व का अध्ययन किया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories