Friday, September 1st, 2017 18:01:55
Flash

वाशिंगटन पहुंचे मोदी : अमेरिका के भारतीयों में उत्साह, भारत में आशा




Politics

Modi US Visit, enthusiasm in NRIs, hope in India

हमारे पीएम नरेंद्र मोदी रविवार (25 जून) को वाशिंगटन पहुंचे। आने वाले कल अर्थात 26 जून को वे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प से मुलाकात करेंगे। मोदी के अमेरिका पहुंचने से पहले डोनॉल्ड ट्रम्प ने ट्वीट करके मोदी को अपना सच्चा दोस्त भी बताया था। प्रेसीडेंट ट्रम्प ने लिखा कि उनको पीएम मोदी के व्हाइट हाउस में आने का इंतजार है, सच्ची दोस्ती के अलावा महत्वपूर्ण सामरिक मुद्दों पर बातचीत होना है। वाशिंगटन पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने भी अपार उत्साह के साथ मोदी का जोरदार स्वागत किया। इससे पहले भी एक वीडियो आया था, जिसमें पीएम मोदी के पहुंचने से पहले लोग ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे।

यात्रा प्रेसीडेंट ट्रम्प के निमंत्रण पर

वाशिंगटन में भारतीय राजदूत नवतेज सारना और उनकी पत्नी अवीना सारना पीएम मोदी का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे थे। पीएम फिलहाल वाशिंगटन डीसी के होटल विलर्ड इंटर कोंटिनेंटल में रहेंगे। यह होटल व्हाइट हाउस और अमेरिकी संसद से कुछ ही दूरी पर है, पीएम मोदी का यह अमेरिकी दौरा 2 दिन का है।
पीएम मोदी ने फेसबुक पर डाले गए एक पोस्ट में लिखा था कि उनकी 2 दिवसीय अमेरिका यात्रा प्रेसीडेंट ट्रम्प के निमंत्रण पर हो रही है। ट्रम्प और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ आधिकारिक बैठकों के अलावा मोदी कुछ प्रमुख अमेरिकी CEO से भी मुलाकात करेंगे।

11 समझौतों पर हस्ताक्षर कर पुर्तगाल से पहुंचे यहाँ

पीएम मोदी पुर्तगाल से सीधा वाशिंगटन पहुंचे। पीएम मोदी की पुर्तगाल यात्रा के दौरान दोनों देशों ने 11 समझौतों पर हस्ताक्षर किये हैं। पुर्तगाली समकक्ष एंटोनियो कोस्टा प्रोटोकॉल तोड़ते हुए मोदी को विदा करने आये। मोदी ने प्रवासी भारतीयों को भी संबोधित किया और कोस्टा को ‘ओवरसीज सिटीजन ऑफ़ इंडिया’ कार्ड दिया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories