Tuesday, August 15th, 2017
Flash

विदेशों में घर बैठे ऐसे पता करती हैं महिलाएं कि गर्भ में लड़का है या लड़की




Social

जब महिलाओं को गर्भधारण होता है, तो उसके मन में कई तरह के सैकड़ों सवाल आने लगते हैं। जैसे गर्भ में लड़का है या लड़की। वैसे भी मां बनने का अहसास ऐसा है जिससे महिलाओं को उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी मिलती है।

शादी के एक या दो साल बाद ही इसके विचार महिलाओं के मन में आने लगते हैं। जैसे उसे लड़का होगा या लड़की। वैसे तो इस वक्त चाहे लड़का हो या लड़की दोनों एक समान हैं। दोनों ही देश के विकास में एक समान सहयोग कर रहे हैं। लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग मौजूद हैं, जिन्हें लड़का और लड़की में फर्क नजर आता है। ऐसे लोगों को इग्रोर कर हमें जीवन के बारे में सोचना चाहिए। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे ही जान पाएंगे की आपकी आने वाले संतान कौन होगी।

महिला को सबुह में सबसे पहले होने वाले यूरिन को एक डिब्बी में एक  तिहाई भाग जितना लेना है, उसके बाद उसमें खाने वाला सोडा हल्के-हल्के डालना है । सोडा मिलाने के बाद अगर बुलबुले निकलते हैंतो समझिए 90 प्रतिशत केस में लड़का पैदा होगा और अगर किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया दिखाई नहीं देती तो लड़की होने के चांसेस बढ़ जाते हैं। बताया जा रहा है कि ये उपाय विदेशों में बहुत आजमाया जाता है, लेकिन फिलहाल इसे विज्ञान में प्रूफ नहीं किया गया है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories