Thursday, August 3rd, 2017
Flash

महंगा होने जा रहा हवाई सफर, एडवांस में करा लें टिकट




Travel

Sponsored

अगर अगले किसी वीकेंड में आप घूमने का मन बना रहे हैं तो उसके लिए फ्लाइट की एडवांस टिकट बुक करा लें, क्योंकि अब हवाई सफर महंगा होने जा रहा है। दरअसल, टॉप इंटरनेशनल जगहों का किराया 30 प्रतिशत बढऩे से आखिरी मिनट पर प्लान बनाने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। इसलिए यात्रियों के लिए सलाह है कि लास्ट मिनट पर प्लान बनाने से बेहतर है कि आप एडवांस में टिकट बुकिंग करा लें।

थॉमस कुक (इंडिया) लिमिटेड में कॉर्पोरेट यात्रा के अध्यक्ष इंदिवर रस्तोगी का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले एयरलाइन बुकिंग में ‘40% से अधिक का उछाल’ देखा जा रहा है। इन गर्मियों में ब्रेक मुश्किल साबित हो सकता है क्योंकि सबसे लोकप्रिय स्थलों के दूतावासों में भीड़ के कारण वीज़ा प्रोसेस बहुत समय ले रहा है।

टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में ट्रैवल एजेंटों को आवेदन में वृद्धि के कारण वीजा प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा अवधि के बारे में एक मेल भेजा था। मेल में लिखा था 2017 की पहली तिमाही के दौरान नई दिल्ली में प्राप्त विज़िटर वीजा आवेदनों में पिछले वर्ष की तुलना में 32% की वृद्धि हुई है, और यह ट्रेंड जारी है।

वीएफएस ग्लोबल के सीओओ विनय मल्होत्रा ​​ने कहा, ‘ज्यादातर यूरोप, यूके के लिए वीज़ा आवेदनों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी गई है।’आउटबाउंड ट्रैवल में तेज वृद्धि को देखते हुए, एयरलाइंस तदनुसार आपूर्ति बढ़ाने में सक्षम नहीं हैं। थॉमस कुक के रस्तोगी ने कहा, ‘पिछले साल एक सुस्त बाजार के माहौल में उत्साह को बढ़ावा देने के लिए पहचाने गए पहल में विमान किरायों को तैनात किया गया था, लेकिन इस साल मांग को देखते हुए, एयरलाइनों ने इस विकास के अवसरों को दूर रहने और रणनीतिक रूप से लाभ उठाने के लिए चुना है।’

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories