Friday, September 1st, 2017
Flash

मानसून में भूलकर भी न खाएं बाहर की चीजें, हो सकते हैं बीमार




Health & Food

02SMSTREETFOOD

बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में आपको कुछ न कुछ स्पाइसी और चटपटा खाने का मन जरूर करता होगा। अगर ऐसा है तो आप सावधान हो जाइए। क्योंकि आपकी ऐसी चाहत आपको बीमार कर सकती है। बारिश के मौसम में बाहर के खाने से इंफैक्शन होने की संभावना ज्यादा रहती है। जानिए बाहर की ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें मानसून में आप खाने से बच सकते हैं।

गोल गप्पे– शाम के समय ज्यादातर लोग गोलगप्पे खाते दिख जाते हैं। लेकिन ऐसा न करें। इस सीजन में बाहर के गोलगप्पे तो बिल्कुल न खाएं। क्योंकि इस सीजन में गोल-गप्पे खाने से सबसे पहले और जल्दी इंफैक्शन होता है।

फ्रूट चाट- अक्सर लोग कुछ तीखा खाने और अपनी भूख मिटाने के चक्कर में सड़कों पर बिक रही फ्रूट चाट खा लेते हैं। डॉक्टरों की मानें तो ऐसा करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। उनके अनुसार बारिश के मौसम में कभी भी खुले में रखे फल नहीं खाने चाहिए। जब भी खाएं , अपने ही घर में धुले हुए फल खाएं।

kl

नींबू पानी –कई लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए सड़क किनारे बिक रहे नींबू पानी ही पी लेते हैं। लेकिन ऐसा करना अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ करना है। क्योंकि ये नींबू पानी गंदे पानी से तैयार किया जाता है और सबसे ज्यादा इंफैक्शन इसके गंदे पानी के कारण ही होता है। इससे आप कई गंभीर बीमारियों के शिकार हो जाते हैं।

छोले -कुलचे– कुछ चटपटा खाने के चक्कर में लोग सड़क पर बिकने वाले छोले कुलचे का स्वाद ले लेते हैं। लेकिन बारिश में मिलने वाले छोले-कुलचे आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए कोशिश करें कि बाहर खुले में न खाएं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories