Thursday, September 7th, 2017 19:17:20
Flash

काजोल की शादी के समय को गलत बताया था आलोचकों ने




काजोल की शादी के समय को गलत बताया था आलोचकों नेEntertainment

Sponsored




जानी-मानी बेहतरीन अदाकारा, जो करण – अर्जुन और दिल वाले दुलानिया ले जायेगे  जैसी बैक टू बैक फिल्मो से बड़े पर्दे पर छाई रही वह आज अपना 45वा जन्मदिवस मना रही है | ज़ी हां 5 अगस्त 1974 में जन्मी काजोल देवगन मुखर्जी आज 45 वर्ष की हो गई है | काजोल का पूरा परिवार फिल्मो से जुड़ा हुआ है |  उसी तरह काजोल ने भी अपने करियर कि शुरुआत 16 साल की उम्र से कर दी थी  और उनकी पहली डेब्यू फिल्म बेखुदी थी | लेकिन 1999 में आई बाजीगर ने काजोल को बड़े पर्दे पर छाने का मौका दिया | काजोल अपने करिअर में अभी तक छः फिल्म फेयर अवार्ड्स जीत चुकी है |


लेकिन सबसे बड़ी पहचान उनको “दिल वाले दुलानिया ले जायेगे” फिल्म से मिली और इसके साथ ही शाहरुख़ और काजोल कि जोड़ी को लोगों ने सराहना शुरू किया और कई सालो तक इन  दोनों कि जोड़ी ने बड़े पर्दे पर अपनी छाप छोड़ी और आज भी लोगों के दिलो में “राज और सिमरन के नाम से बसे हुए है |

काजोल हमेशा से अपने बोल्ड स्वभाव क लिए मशहूर रही हैं।

काजोल अपने बोल्ड स्वभाव के लिए भी जानी जाती हैं, और इस वजह से वो अपने पति अजय देवगन की डांट भी कई  बार खाती हैं। और इसका खुलासा काजोल ने खुद एक इंटरव्यू में किया था। काजोल ने बताया कि वो अपनी ईमानदारी की भारी कीमत चुकाती हैं। अजय आए दिन मुझ पर नाराज़ हो जाते हैं मैं डिप्लोमेसी को ज़्यादा गम्भीरता से नहीं लेती, चाहे फिर वह मेरे पति को मुसीबत में ही डाल दे।  पार्टीज़ में अजय हमेशा मुझे हर बात वैसी की वैसी ना बोलने की समझाइश देते रहते हैं। मैं स्पष्ट बोलती हूं और डिप्लोमेटिक होना मुझे कठिन लगता है। यही कारण है कि अजय की मुझे डांट खानी पड़ती है।  

25 साल के फिल्मी करियर में काजोल ने दी ये शानदार फिल्में-

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में अपने 25 साल पूरे किए हैं। इस दौरान वह हर तरह के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारती हुई नजर आई हैं। काजोल दिग्गज अदाकारा तनुजा और निर्देशक-निर्माता शोमू मुखर्जी की बेटी हैं। उनकी बहन तनीषा मुखर्जी ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया, लेकिन वह दर्शकों के दिलों अपनी बड़ी बहन काजोल जैसी जगह नहीं बना पाईं।

वर्ष 1999 में काजोल अभिनेता अजय देवगन के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी जिसे उस समय के आलोचकों ने गलत फैसला करार दिया था क्यूंकि उस समय काजोल का फ़िल्मी करिअर बहुत उंचाई पर था और अचानक शादी करने से उनके करिअर पर आंच आ सकती थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और वो अपने घर की जिमेदारियों को बखूबी सँभालते हुए फ़िल्म जगत में भी बनी रही। काजोल और अजय देवगन की एक बेटी न्यासा और बेटा युग है।

काजोल ने अपने फिल्मी किरयर में ‘बाजीगर’, ‘गुप्त’, ‘दुश्मन’, ‘इश्क’, ‘करण अर्जुन’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘फना’ और ‘माई नेम इज खान’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। अभी काजोल अपनी आने वाली फिल्म ‘वीआईपी2’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। इस फिल्म में वह तेलुगु सुपरस्टार धनुष के साथ नजर आएंगी। यह फिल्म तेलुगु और हिंदी दोनों भाषाओ में रिलीज होगी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories