Friday, September 8th, 2017 07:10:37
Flash

आम लड़के से हुआ राजकुमारी को प्यार, छोड़ दिया राजपरिवार




आम लड़के से हुआ राजकुमारी को प्यार, छोड़ दिया राजपरिवारSocial

Sponsored




जापान की राजकुमारी माको को एक आम युवक से प्यार हो गया है। राजकुमारी ने भेदभाव को त्यागकर उसके साथ सगाई की घोषणा कर दी है। आम युवक से शादी के कारण अब माको शाही परिवार की सभी महिला सदस्यों की तरह मिलने वाला अपना शाही दर्जा खो देंगी अब उन्हें आम नागिरक की तरह जीवन जीना होगा।

माको ने घोषणा करते हुए बताया कि “मैं वाकई खुश महसूस कर रही हूँ। मैं बचपन से इस बात से वाकिफ थी कि जब मैं शादी करूंगी, तो मुझे अपना शाही दर्जा छोडऩा होगा।” आगे उन्होंने कहा “मैंने शाही परिवार के सदस्य के तौर पर हरसंभव सम्राट की मदद और अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। मैं अपने जीवन का आनंद ले रही हूं”।

वही उनके मंगेतर केई कोमुरो (25) ने कहा कि उन्होंने तीन वर्ष से अधिक समय पहले राजकुमारी को शादी का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने माको को ऐसी शख्सियत बताया जो चुपचाप मानो चांद की तरह उन्हें देखती रहती हो।

ऐसी है हुई थी मुलाकात 

आपको बता दे कि को सम्राट अकिहीतो की सबसे बड़ी पोती एवं सम्राट के दूसरे पुत्र राजकुमार अकिशीनो की सबसे बड़ी बेटी हैं। इन्होने टोक्‍यो के इंटरनेशनल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। कोमुरो और माको दोनों कॉलेज के दिनों से एक साथ हैं। कॉलेज के दौरान करीब पांच वर्ष पहले दोनों की पहली मुलाकात एक रेस्‍टोरेंट में हुई थी।

यहां से ही दोनों के बीच करीबियां बढ़ती गईं। कोमुरो ने कॉलेज के दौरान ही माको को शादी के लिए प्रोपोज कर दिया था. हांलाकि तब राजकुमारी ने हाँ नही किया था. लेकिन अब तय है कि 2018में यह कपल शादी के बंधन में बंध जायेगा।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories