Thursday, August 31st, 2017
Flash

टेनिस खिलाड़ी जील देसाई ने नापी 2 गोल्ड की ऊंचाई




Sports

Sponsored




 

भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी जील देसाई ने बहामास में आयोजित युवा राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और मिश्रित वर्ग में दो गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया, जिसके कारण भारत इन खेलों में संतोषजनक रूप से 7वें पायदान पर रहा है। ITF महिला स्पर्धाओं में निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहीं जील इस वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन जूनियर के क्वार्टरफाइनल और विंबलडन के प्री क्वार्टरफाइनल तक भी पहुंच गई थी।

जील ने दूसरा गोल्ड भी अपने नाम कर लिया

इस भारतीय युवा खिलाड़ी ने लड़कियों के एकल फाइनल में साइप्रस की एलिजा ओमिरू को 6-3, 7-6 से हराकर खिताब जीता। इसके अलावा मिश्रित युगल फाइनल में जील ने हम-वतन सिद्धांत बंथिया के साथ साइप्रस की एलिजा और एलिफथिरोसिस नियोस की जोड़ी को 6-4 6-3 से हराकर दूसरा गोल्ड अपने नाम कर लिया।

लड़कों के सेमीफाइनल में सिद्धांत ने ब्रॉन्ज़ पर कब्जा किया

वहीँ सिद्धांत ने लड़कों के सेमीफाइनल में नियोस को 6-2, 6-0 से एकतरफा अंदाज में हराकर ब्रॉन्ज़ पर कब्जा किया। लड़कों के वर्ग में इस बार स्कॉटलैंड ने गोल्ड मैडल अपने नाम किया। इससे पहले वर्ष 2015 में समोआ युवा राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के शशी कुमार मुकुंद तथा ध्रुती वेणुगोपाल ने पुरूष वर्ग में तीनों गोल्ड मेडलों पर कब्जा किया था।

टूर्नामेंट में वीजा और यात्रा समस्याओं से जूझते हुये यहां तक पहुंचे भारतीय दल को अपने 2 और गोल्ड मैडल मुक्केबाजी में सचिन ने और जूडो में सोनी के जरिये हासिल किये। भारत ने सिल्वर और 5 अन्य कांस्य मुक्केबाजी और जूडो में जीते।
भारत युवा खेलों में 4 गोल्ड मेडलों सहित कुल 11 मैडल जीतकर तालिका में संतोषजनक रूप से 7वें पायदान पर रहा। कनाडा(18 पदक), वेल्स(13), उत्तरी आयरलैंड(12) और मेजबान बहामास(13) ने भारत से अधिक पदक हासिल किये लेकिन गोल्ड मेडलों की संख्या के आधार पर वह भारत से पीछे रहा। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले देशों में 35 देशों ने कम से कम एक मैडल हासिल किया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories