Wednesday, September 6th, 2017 09:26:56
Flash

ब्लू व्हेल की तरह ये ऑनलाइन गेम भी ले रहे बच्चो की जान




ब्लू व्हेल की तरह ये ऑनलाइन गेम भी ले रहे बच्चो की जानAuto & Technology

Sponsored




17 साल की रूस में रहने वाली ब्लू व्हेल गेम की एडमिन इन दिनों जेल की सलाखों में हैं। यह लड़की लोगो को आत्महत्या के लिए उकसाती थी लेकिन इसके अलावा कुछ गेम और मौजूद हैं जो ब्लू व्हेल की तरह ही ऑनलाइन और जानलेवा गेम हैं। आइये जानते हैं कौन-से ऑनलाइन गेम हमारी जान ले सकते हैं:-


1) ब्लू व्हेल
50 दिनों में 50 टास्क और उसके बाद लोगो की जान लेने वाला यह ब्लू व्हेल गेम बच्चो को काफी आकर्षित करता हैं। दरअसल इस गेम के दौरान आपको अलग-अलग टास्क दिए जाते हैं जैसे आधी रात को जगना, फेसबुक डीपी बदलना या फिर हॉरर मूवी देखना। 50 दिनों तक चलने वाली यह गेम लोगो के दिमाग को अपने वश में कर लेता हैं जिसके बाद वह अपनी जान देने को भी तैयार हो जाता हैं। इस खतरनाक गेम को भारत में बैन कर दिया गया हैं।


2) चेकिंग गेम
यह खेल टीनएजर्स के बीच काफी पॉपुलर हुआ। इसमें खेलने वाले को अपनी गर्दन को चोक करना होता है। बताते हैं कि इसमें उन्‍हें काफी मजा आता था लेकिन यह जानलेवा भी था। अमेरिका में हर साल तकरीबन 250 जानें यही खेल खेलने से होती हैं। इसे पासआउट चैलेंज या चोकिंग गेम भी कहते हैं।


3) साल्ट एंड आइस गेम
शुरू हुए ऑनलाइन इस गेम में आपको पहले अपने शरीर के किसी भी हिस्‍से में नमक लगाना होता है फिर उसके ऊपर बर्फ रखनी पड़ती है। नमक धीरे-धीरे बर्फ के तापमान का कम करता जाता है। परिणामस्‍वरूप उस हिस्‍से का तापमान -26डिग्री सेल्‍सियस हो जाता है। इसके चलते आपकी मौत भी हो सकती है। यह गेम भी काफी खतरनाक है।


4) द कटिंग चैलेंज गेम
अपने हाथों में ब्‍लेड या चाकू से कट बनाने के बाद उस तस्‍वीर को सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाले टीनएजर्स को ऐसा लगता था कि वह उन चुनिंदा लोगों में शामिल हैं, जो ऐसा करते हैं लेकिन यह काफी जानलेवा भी था क्‍योंकि घाव अगर ज्‍यादा गहरा हो जाए तो आपकी जान भी जा सकती है। यह गेम भी इंटरनेट पर काफी पॉपुलर हुआ।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories