Saturday, October 21st, 2017 21:14:18
Flash

विवादों का दामन हमेशा रहता है कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के साथ




विवादों का दामन हमेशा रहता है कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के साथPolitics

Sponsored




कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और विवाद का दामन हमेशा उनके साथ ही रहता है। वह कुछ न कुछ दिन में सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी अपने विवादत बयानों को लेकर तो कभी गाल पर किस, कभी हाथ में नींबू तो कभी प्रेस कॉनफ्रेंस में झपकी लेने से। कभी वह विवादों की सुर्खियों में बने रहते है, तो कभी मीडिया उन्हें घेर लेता है। आपको बता दे कि 12 अगस्त को कर्नाटक के मुख्यमंत्री का बर्थ-डे है, तो जानते है उनके बारे में कुछ-

सिद्धारमैया एक भारतीय राजनेता है। इनका जन्म 12 अगस्त 1948 को मैसूर में हुआ हैं। वर्तमान में वह कर्नाटक में रहते है और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता है। इससे पहले वह बहुत सी जनता परिवार वाली दलों के सदस्य रह चुके हैं। जनता दल के सदस्य के तौर पर वे दो बार कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री भी रह चुके है। 13 मई 2013 को वे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने हैं। इसके बाद अब जनवरी 2018 में चुनाव होने जा रहे है जिसे लेकर जोरदार तैयारी शुरू कर दी हैं।

सिद्धारमैया हमेशा से अपने बयानों और हरकतों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। जानते है उनके कुछ ऐसी जो शायद आपको थोड़ी अजीब लग सकती है, थोड़ी हिलेरियस, तो कुछ सोचने पर मजबूर कर देगी-

1. कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और कौवा का अजीब नाता है। एक बार सीएम एक उद्धाटन के दौरान गए थे। उस कार्यक्रम के दौरान कौवे ने उन पर बीट कर दी। इसके बाद एक अन्य नेता ने उनके कपड़ो से बीट साफ की। इससे पहले सिद्धारमैया ने अपनी सरकारी कार उस वक्त बेच दी थी, जब उस पर एक कौवा आकर बैठ गया था। मुख्यमंत्री की कार पर यह कौवा 2 जून को उस वक्त देखा गया था जब गाड़ी उनके सरकारी बंगले में पार्क थी। कौवा करीब एक घंटे तक कार की बोनट पर बैठा रहा और उसे उड़ाने के लिए सीएम के स्टाफ को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी। बाद में सीएम के लिए नई टोयोटा फॉर्च्यूनर का ऑर्डर दिया गया जिसकी कीमत 35 लाख रुपये के करीब थी। एक बार पहले भी हो चुका है कि कौवा उनके हेलीकॉप्टर से टकरा गया था।

2.कर्नाटक के सीएम को एक महिला ने खुलेआम किस कर दिया था। ये घटना बेंगलुरू में एक पब्लिक मीटिंग के दौरान हुई थी । बाद में महिला ने सफाई देते हुए कहा कि ‘इसमें क्या गलत है, वे तो मेरे पिता की तरह हैं।’’ कुर्बा कम्युनिटी की और से यहां एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें सम्मान पाने के बाद इसी कम्युनिटी की गिरिजा ने सीएम के गाल पर किस किया था। इस दौरान सीएम कुछ समझते उन्होंने महिला के सिर पर आर्शीवाद के लिए हाथ रख दिया था। महिला ने यह भी बताया था कि मैं बहुत एक्साइटेड हो गई थी।

3. पहले अपनी वाइफ को गिफ्ट में 1.2 लाख की साड़ी देकर सबको चौंका दिया था। वह सिल्क की साड़ी और वॉटर प्रूफ थी। इसके बाद वह अपनी लग्जरियस घड़ी के कारण सुर्खियों में आ गए थे। वह हबलोट की हीरे से जड़ी हुई थी जिसकी कीमत कम से कम 50 से 70 लाख होगी। इस घड़ी पर छोटे-छोटे हीरे जड़े हुए हैं। विपक्ष द्वारा घेरे जाने पर उन्होंने अपनी घड़ी और सनग्लास को मात्र 5 लाख रूपये में बेच देने का ऑफर दिया था।

4.कर्नाटक में 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार ने राज्य के लिए अलग झंड़े की मांग की हैं। इसके लिए राज्य सरकार ने अलग से 9 लोगों की कमेटी भी गठित की है। जो झंडे के डिजाइन और उसे कानूनी मान्यता दिलाने का काम करेगी। जिसका विपक्ष पार्टी ने विरोध भी किया है कि, ‘भारत एक देश है और एक देश में दो झंडे नहीं हो सकते हैं।’ जम्मू-कश्मीर ही ऐसा राज्य है जहां उसका अपना झंडा है वो भी संविधान की धारा -370 के तहत है।

5. कार पर कौवा बैठने से गाड़ी ही बदल दी थी। इसके बाद उनकी एक और तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह हाथ में नींबू लेकर अपने चुनाव क्षेत्र का दौरा करने के लिए घर से निकले थे। उन्हें किसी पंडित या मौलवी ने कहा था कि उनके जीवन में दुष्ट आत्माओं का प्रवेश हो चुका है और छुटकारा पाने के लिए जरूरी है कि वह नींबू की मदद से उन आत्माओं को भगाने की कोशिश करें। संविधान तक में इससे बचने के प्रावधान हैं। सुप्रीम कोर्ट आए दिन निर्देश देती रहती है कि देश को शिक्षित करने की जरूरत हैं।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories