Tuesday, August 29th, 2017
Flash

स्मार्ट फ़ोन है पर स्मार्ट कीबोर्ड नहीं? तो जानिए स्मार्ट कीबोर्ड के बारे में




Auto & Technology

Sponsored




क्या आप भी अपने फ़ोन के वही पुराने कीबोर्ड से बोर हो गए हैं और कुछ नया अनुभव करना चाहते हैं तो एंड्राइड फ़ोन के लिए कीबोर्ड के ढेरों विकल्प मौजूद हैं एप स्टोर्स पर, जिनमे से कुछ को मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है। रोज बदलती तकनीक ने कीबोर्ड की दुनिया में भी काम करने के तरीकों में भी बदलाव को जन्म दिया है। हम सभी की भागमभाग वाली जिंदगी में स्मार्टफोन की-बोर्ड हमारा एक ऐसा साथी है जिसपर थिरकती हमारी उंगलियां हमें अपनों के साथ आसानी से कनेक्ट कर देती हैं। आज हर कोई फ़ोन पर बात करने से ज्यादा मैसेज भेजना पसंद करता है और स्मार्टफोन का कीबोर्ड इस हिसाब से बहुत महत्वपूर्ण है, पर ये जितना जरुरी है उतना ही हम कीबोर्ड को नजर अंदाज भी करते हैं। जरा खुद से पूछकर देखिए कि आखिरी बार आपने कब अपने कीबोर्ड को अपडेट करने के बारे में सोचा होगा। क्या आपको पता है लेटेस्ट मोबाइल कीबोर्ड कुछ ऐसी मजेदार तकनीक से लैस होते हैं, जो ना केवल आपका समय बचा सकते हैं, बल्कि आपको टाइपिंग का बेहतर अनुभव भी दे सकते हैं।

आइए जानें इनके बारे में:

जीबोर्ड

Google कीबोर्ड कुछ बेहतरीन सुविधाओं के साथ आता है जो आपको किसी भी थर्ड पार्टी ऐप्स में मिलते हैं, जैसे कि उन्हें टाइप करने के अलावा ट्रेसिंग शब्दों के लिए सपोर्ट, स्पीच-टू-टेक्स्ट, एक डिक्शनरी जो आपकी स्टायल और प्रिडिकटिव टेक्स्ट को याद रखता है।
यह कीबोर्ड एंड्रॉइड 4।0 और इसके बाद के किसी भी डिवाइस के लिए उपलब्ध है, यह कल के प्रीमियम कीबोर्ड की तरह व्यवहार करता है और आपको थीम, आवाज़ और कंपन, लेआउट और ऑटो-करेक्शन के साथ पर्सनल विकल्प की एक पूरी लिस्ट मिल जाएगी।

GO कीबोर्ड-

यदि कस्टम-डिज़ाइन किए गए लेआउट और रंग आपकी पसंद हैं, तो GO कीबोर्ड आपकी पहली पसंद होना चाहिए। आज के समय में 10,000 से ज्यादा थीम जो बढ़ते जा रहे हैं। Google Play स्टोर या इन-ऐप मार्केट में जाएं और आप देखेंगे कि वहां, सभी के लिए कुछ ना कुछ है। दरअसल GO कीबोर्ड, वर्ड करेक्शन, सजेशन, शॉर्टकट, वोइस-टू-टेक्स्ट और टाइप करने के लिए स्वाइप आप्शन प्रदान करता है।
60 से अधिक भाषाओं और कई प्रकार के लेआउट (QWERTY, QWERTZ, AZERTY, न्यूमेरिकल और अन्य) के सपोर्ट के साथ, यह ऐप टेबलेट पर भी उपयोगी है। यह प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

स्विफ्टकी कीबोर्ड
समय के साथ ज्यादा बेहतर होता यह की-बोर्ड प्ले स्टोर में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इसमें आपको कई अलग-अलग थीम, डिजाइन उपलब्ध मिलेंगे। इन्हें आप अपनी सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही यह 100 से ज्यादा भाषाओं को सपोर्ट करता है। यह की-बोर्ड आपकी टाइपिंग स्पीड को भी बढ़ाता है। इस एप द्वारा किए गए Prediction भी काफी सटीक होता है। इसे गूगल प्ले स्टोर से आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप का सबसे अच्छा पार्ट यह है कि यह सभी के लिए अब मुफ्त है।

 

क्रोम कीबोर्ड

क्रोम कीबोर्ड में एक ऐसा थीम फीचर मौजूद है, जो आपके द्वारा उपयोग की जा रहीं एप्स के अनुसार रंग बदलता रहता है। उदाहरण के तौर पर, अगर आपने फेसबुक मैसेंजर टाइप किया है तो की-बोर्ड भी नीले रंग में बदल जाता है। इसके अलावा, यह कई भाषाओं को सपोर्ट करता है। आप इस कीबोर्ड के माध्यम से GIF और इमोजी भेज सकते हैं।

टेनर GIF कीबोर्ड

यह एक बहुत ही मजेदार की-बोर्ड है। जिसकी मदद से आप GIF भेज सकते हैं। यह आपका डिफॉल्ट कीबोर्ड तो नहीं बनता, लेकिन आप इसे अपनी पसंद के कीबोर्ड के साथ जोड़ सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, आप अपने फोन पर एक वीडियो से एक स्निपेट रिकॉर्ड कर सकते हैं। एक कस्टम GIF बना सकते हैं या रिकॉर्ड करने के लिए अपने डिवाइस के कैमरे का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories