Tuesday, August 1st, 2017
Flash

ये है 8वीं जनरेशन की रॉल्स रॉयस, दिखती है बिल्कुल महल जैसी




Auto & Technology

Sponsored

 

जब भी दुनिया की किसी लक्जरी कार की बात होती है तो सबसे पहले दिमाग में रॉल्स रॉस का नाम आता है। वाकई ये एक ऐसी कार है, जिसमें बैठकर हर इंसान खुद को राजा समझने लगता है। अपनी जनरेशन को आगे बढ़ाती हुई अब रॉल्स रॉयस ने अपनी 8वीं जनरेशन की कार लांच कर दी हे। जिसके लिए एक बड़ा कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। इस ईवेंट का नाम था द ग्रेंट 8 फैंटम्स था। नई फैंटम कार बाहर से दिखने में जितनी लक्जीरियस है, अंदर से इसका लुक किसी महल से कम नहीं है।

बता दें कि रॉल्स रॉयस फैंटम दुनियाभर में अपनी लक्जरी ऑर कंफर्ट के लिए मशहूर है। ये है 8वीं जनरेशन की रॉल्स रॉयस, दिखती है बिल्कुल महल जैसी।इसकी डिलीवरी 2018 में शुरू की जाएगी। तो आइए हम आपको बताती हैं इस कार की अन्य खासियत।

– पुरानी कारों के मुकाबले ये काफी हल्की है। जिस कारण इसके माइलेज और स्पीड बहुत अच्छी है। इसके लिए कंपनी ने बेहद मजबूत लेकिन कम वजन वाले एल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है।

– इसमें 6.75 लीटर की वी 571 पीएस की जबरदस्त पॉवर और 900 एनएम का टॉर्क देता है। इतने भारी इंजन के शोर को रोकने के लिए इसमें दो टर्बो चार्जर दिए गए हैं।

– बात अगर रफ्तार की करें तो नई फैंटम 5.3 सैकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पा लेगी।

– नई फैंटम पुराने मॉडल से 10 प्रतिशत ज्यादा तेज है।

– इसकी लंबाई को करीब 20 फीट और चौड़ाई को 6.5 फीट बढ़ा दिया गया है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories