Friday, September 1st, 2017
Flash

मिथुन का रोल करने वाला ये बच्चा आज बन गया है दिग्गज सिंगर




Entertainment

Sponsored




फोटो में जिस बच्चे को आप देख रहे हैं उसकी पहचान पाने के लिए हम आपको कुछ हिंट देते हैं। ये गाना आपने कई बार सुना होगा और कई बार देखा भी होगा। इस बच्चे का लुक किसी सिंगर से मिलता है और वाकई में अब एक दिग्गज सिंगर बन चुका है। इनके बारे में हम आपको कुछ बताए इससे पहले देखें इनका ये गाना।

ये गाना फिल्म ‘उस्तादी उस्ताद से’ का है। इसमें चाइल्ड एक्टर की भूमिका निभाने वाले चाइल्ड एक्टर सोनू निगम है, जिन्होंने इस फिल्म में मिथुनदा के बचपन का रोल निभाया था। इनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको इनसे और इनकी लाइफ से जुड़ी 10 इंट्रेस्टिंग बातें बताने वाले हैं।

1.मात्र 18 साल की उम्र में वो अपना भाग्य आजमाने मुंबई आ गये थे। शुरूआती दिनों में सोनू निगम को काफी संघर्ष करना पड़ा। वे स्टेज पर मोहम्मद रफी के गाये हुए गानों को पेश करते थे। उनके इस आवाज से खुश हो कर प्रसिद्ध कंपनी टी सीरिज ने उनके गानों का एलबम ‘रफी की यादें’ निकाला था जो उनके लिए एक लकी चार्म की तरह काम कर गया।

2.सोनू निगम ने का जन्म फरीदाबाद में हुआ था। लेकिन परवरिश उनकी दिल्ली में हुई है। ‘सोनू जब अपने पिता के साथ मुंबई गायक बनने के लिए पहली बार आए थे, तब मेरे पिता रेलवे प्लेटफॉर्म पर अपने मुंह पर हाथ रख कर सोते थे। चुंकि मेरे माता और पिता दोनों ही एक साथ गाना गाते थे, इस वजह से गाने के प्रति उनके समर्पण को देख कर मेरी भी रूचि गाने की तरफ होने लगी थी’ एक इंटरव्यू के दौरान सोनू ने बताया था।

3.खबरों के मुताबिक फिल्म ‘1942 अ लव स्टोरी’ में गानों के लिए आर डी की पहली पसंद सोनू निगम ही थे। बाद में कुछ कारणों की वजह से वो गीत कुमार सानु ने गाए थे।

4.सिंगिंग के अलावा सोनू निगम ने फिल्मों में एक्टिंग भी की है। 1983 की फिल्म बेताब में सोनू ने चाइल्ड एक्टर की भूमिका निभाई थी , जिसमें उन्होंने मिथुन का रोल निभाया था।। इसके बाद लव इन नेपाल, जानी दुश्मन-एक अनोखी कहानी और काश आप हमारे होते फिल्मों में अहम भूमिका अदा की थी।

5.सोनू निगम को यू तो कई सारे राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं पर साल 2013 में उन्हें यूएस के बिलबोर्ड अनचार्टेड में 2 बार नंबर 1 सिंगर के खिताब से नवाजा हैं।

6.सोनू निगम जब अपने काम के दौरान कोलकाता में थे।वर्तमान सोनू निगम की पत्नी मधुरिमा उनका इंटरव्यू लेने पहुंची थी। लेकिन इंटरव्यू के दौरान सोनू ने कर दी ऐसे गड़बड़ी की माधुरिमा को उनकी गलती सुधारनी पड़ी। दरअसल सोनू ने बंगाली का उच्चारण गलत कर दिया था। चूंकि माधुरिमा बंगाली हैं तो उन्होंने सोनू को बताया कि सही उच्चारण क्या होगा । अपनी बात पूरी करके वो खूब हंसी। बस फिर क्या ‘हंसी तो फंसी’।

7.‘बड़े अच्छे लगते हैं, ये धरती, ये नदिया, ये रैना और? और तुम….।’ जब मधुरिमा इनसे मिलने मुम्बई आई थीं तो यह दोनों ‘गेट वे ऑफ इंडिया’ पर मिले और सोनू ने यह गाना गा कर प्रप्रोज किया था।

8.सोनू निगम ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि बहुत सारे ऐसे गायक है जिनको भी मैं जानता हूं वो बिना रियाज किए हुए भी अच्छा गा लेते है, लेकिन अगर मैं रियाज न करूं तो मैं एक औसत दर्जे का गायक बन के रह जाऊगा।

9.अजान में लाउडस्पीकर के उपयोग पर सोनू निगम ने सवाल उठाया था, जिसके बाद सोनू मुस्लिम समुदाय के निशाने पर आ गए थे। ये मामला इतना बढ़ गया था कि पश्चिम बंगाल के एक मौलवी ने सोनू के बाल मूंडकर उन्हें जूतों की माला पहनाने वाले को 10 लाख रूपये का इनाम देने का ऐलान कर दिया था। सोनू ने भी मौलवी की चाल उन्हीं पर उल्टी पटक दी। सोनू ने फेमस हेयरस्टाइलिस्ट आलिम हक़ीम को घर बुलवा कर ख़ुद ही अपने बाल मुंडवा दिए थे।

10.आलिम हक़ीम बॉलीवुड सेलेब्रिटिज के हेयरस्टाइलिस्ट है। इनके ग्राहकों की लिस्ट में रणबीर कपूर, संजय दत्त, अर्जुन कपूर, ऋतिक रोशन जैसी बड़ी हस्तियां शामिल हैं। सोनू निगम को गंजा करने के बाद आए लाइम लाइट में आए आलिम हक़ीम ने भी उनका समर्थन किया था। इसके बाद से उनकी पहचान को लेकर सबकी उत्सुकता और बढ़ गई थी। आलिम हक़ीम से बाल कटवाने के लिए 900 रूपये से 20,000 रूपये तक देने पड़ सकते हैं। तो देखा आपने कल तक मामूली नाई नज़र आने वाले आलिम हक़ीम असल में कोई मामूली पर्सनालिटी नही हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories